जिला रैंकिंग के अनुसार यह मंडल के पांच जिलों में रैंकिंग में सबसे नीचे

today jaipur news

Today Jaipur News जिला रैंकिंग के अनुसार स्थानीय स्वशासन और चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण प्रदर्शन में आने के बाद यह मंडल के पांच जिलों में रैंकिंग में सबसे नीचे

जयपुर: जिला जिला रैंकिंग के अनुसार स्थानीय स्वशासन (एलएसजी) और चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण (एमएच एंड एफडब्ल्यू) विभागों के तहत इसके प्रदर्शन में आने के बाद यह मंडल के पांच जिलों में रैंकिंग में सबसे नीचे था।

संभागीय आयुक्त समित शर्मा द्वारा प्रस्तुत किया गया। राज समपार के अंतर्गत सभी जिलों में 9.24 अंक हासिल कर जिला भी अंतिम स्थान पर था।
जयपुर ने एमएच एंड एफडब्ल्यू के तहत 6.79 अंक हासिल किए, अलवर 7.66 अंकों के साथ शीर्ष पर था। एलएसजी के तहत, जयपुर ने 2.25 अंक हासिल किए और दौसा और झुंझुनू पांच अंकों के साथ शीर्ष पर थे।

In ranking Jaipur number 5

नई वेबसाइट

मूल्यांकन शिक्षा, चिकित्सा और स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण, राजस्व, श्रम विभाग, ग्रामीण विकास और पंचायती राज, स्थानीय निकायों, नियोजन, राजस्थान संपर्क और ई-मित्रा सेवाओं सहित 10 प्रमुख विभागों में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया गया था।

राजस्व और श्रम विभागों के तहत, जयपुर जिले ने क्रमशः 4.03 और 7.44 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। सीकर और झुंझुनू ने 5.49 अंकों की कमाई के साथ अच्छा प्रदर्शन किया और अलवर 3.92 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर रहा।

जबकि सीकर 8.72 अंकों के साथ श्रम विभाग के तहत चार्ट में सबसे ऊपर है, जबकि दौसा 6.17 अंकों के साथ चार्ट में सबसे नीचे था।
जयपुर ने ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग (आरडी एंड पीआर) और ई-मित्रा सेवाओं के तहत अपने प्रदर्शन में क्रमश: 7.75 और छह अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया।

सीकर आरडी एंड पीआर के तहत 7.90 अंकों के साथ शीर्ष पर था और झुंझुनू ने 8.43 अंकों के साथ ई-मित्रा सेवाओं के तहत शीर्ष स्थान हासिल किया। दौसा दोनों विभागों के तहत पांचवें स्थान पर था।

योजना विभाग के तहत, जयपुर ने 8.60 अंकों के साथ दूसरा और दौसा ने 7.07 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। अलवर 8.76 अंकों के साथ चार्ट में शीर्ष पर रहा।

हालांकि, जयपुर ने शिक्षा (5.70 अंक) और सामाजिक न्याय और सशक्तीकरण (7.80) विभागों में शीर्ष स्थान हासिल किया। सीकर ने 5.43 अंकों के साथ शिक्षा के तहत दूसरा स्थान हासिल किया और दौसा 4.61 अंकों के साथ अंतिम स्थान पर रहा। दौसा फिर 7.38 अंकों के साथ एसजेईडी के तहत पांचवें स्थान पर और झुंझुनू 7.71 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था।

देखते रहे :- Today Jaipur News on news4yours.com

लेटेस्ट न्यूज़ राजस्थान प्रदेश की मुख्य खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *